विश्व कप 2019: न्यूजीलैंड के खेल में सिर पर झटका लगने के बाद राशिद खान नाकाम रहे

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने लेग स्पिनर के टेस्ट में फेल होने के बाद रेंस खान को 173 बनाम न्यूजीलैंड के टुनटन में अपने बचाव के दौरान मैदान में नहीं उतारने का फैसला किया।  राशिद को शनिवार को लॉकी फर्ग्यूसन से बाउंसर द्वारा हेलमेट पर मारा गया था

d नंबर 3 और अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान शनिवार को टुनटन में अपने सिर पर चोट के बाद न्यूटन के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के मैच के दौरान गेंदबाजी करने के लिए बाहर नहीं आए।

अफगानिस्तान की पारी के 34 वें ओवर में राशिद खान को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने हेलमेट पहना था।  राशिद 138 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चकमा खा गए जो उनके हेलमेट में जा गिरा।

राशिद को कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों ने भी देखा, उन्हें देखकर चौंक गए।  गेंद स्टंप्स पर लगी हुई थी क्योंकि राशिद ने बिना रन बनाए स्कोरर को परेशान किया।

रशीद ने कथित तौर पर दो संघट्टन परीक्षणों को विफल कर दिया, जो एक बल्लेबाज द्वारा अपने हेलमेट पर झटका लगने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनिवार्य हो गए हैं।  पहला टेस्ट दूसरे से 45 मिनट पहले आयोजित किया गया था, यहां तक ​​कि अफगानिस्तान के गेंदबाज कुल बचाव के लिए बाहर आए थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा, "बल्लेबाजी के दौरान उनके सिर पर चोट लगने के बाद एहतियात के तौर पर उन्हें बाहर निकाला गया है।"

राशिद ने अफगानिस्तान के विश्व कप 2019 बनाम न्यूजीलैंड के तीसरे मैच में कोई और भूमिका नहीं निभाई।  हालांकि, उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के शेष के लिए उपलब्ध रहेगा।

राशिद खेल के सभी प्रारूपों में अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं।  सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ने अब तक केवल 3 विकेट लिए हैं क्योंकि तेजी से उभरती हुई एशियाई टीम अब तक जीत हासिल नहीं कर रही है।

शनिवार को, अफ़गानिस्तान सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और नूर अली से एक ठोस शुरुआत का अच्छा उपयोग करने में विफल रहा, क्योंकि 66 रन के उद्घाटन के बावजूद वे 172 पर आउट हो गए थे।

हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 59 की शानदार पारी खेली, यहाँ तक कि उन्होंने कुछ गति से अपने साथी खोए रखे।

जेम्स नीशम ने अपना पहला पांच विकेट लिया और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 31 रन देकर 5 विकेट लिए, क्योंकि अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को संभालने के लिए बहुत गर्म पाया।